सुभम पांडे इंदौर का रहने वाला किडनी ठीक हुई Delhi

ठण्ड के मौसम में बुखार के दौरान ठण्ड लगे तो यह बात सामान्य है लेकिन गर्मी के मौसम में ठण्ड लग के बुखार आए तो यह बात सोचने वाली होती है| जिस पर मैंने ध्यान नहीं दिया और जब मेरी किडनी में खराबी आई तो मुझे इस बात का पता चला कि अक्सर ठण्ड लग कर बुखार आना किडनी खराबी का एक लक्षण हो सकता है| जब मेरी किडनी में खराबी हुई तब मुझे सिर्फ बुखार ही नहीं बल्कि कई सारी परेशानियों को झेलना पड़ा इतना ही नहीं इलाज़ में होने वाली परेशानियों से भी मैं बहुत परेशान हो गया था|

 

Also Read - दोनों किडनी खराब होने पर आदमी कितना दिन जिंदा रह सकता है

मैंने जीने की उम्मीद छोड़ दी थी और मुझे तो लगने लगा था कि मैं अब शायद ही ठीक हो पाऊंगा| लेकिन तभी मुझे कर्मा आयुर्वेदा के बारें में पता चला और मैंने कर्मा आयुर्वेदा से इलाज़ लिया जिससे आज मैं पूरी तरह स्वस्थ हूँ| इसके लिए मैं डॉ. पुनीत को धन्यवाद करता हूँ जिन्होंने मुझे नया जीवन दिया| मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं ठीक हो पाउँगा लेकिन आज मैं स्वस्थ हूँ| मैं आज भी नियमति रूप से दवा ले रहा और मेरा क्रिएटिनिन स्तर भी अब सामान्य है|

नमस्कार मेरा नाम सुभम पांडे है और मैं इंदौर का रहने वाला हूँ| मेरा रक्तचाप अक्सर ज्यादा रहता था, इसके सिवाए मुझे कोई समस्या नहीं थी| लेकिन कुछ दिनों से मुझे अक्सर ठण्ड लग कर बुखार जैसी समस्या हो रही थी| मैं डॉक्टर के गया तो उन्होंने बुखार की दवा दे दी जिसके बाद कुछ दिन में ठीक रहा लेकिन मुझे फिर बुखार आ गया| इस बार तो बुखार के साथ मुझे उल्टी जैसी समस्या होने लगी थी| पेशाब में जलन और दर्द भी हो रहा था| मैं डॉक्टर के पास गया और मैंने उन्हें अपनी सारी समस्या बता दी| जिसके बाद डॉक्टर ने मुझे कुछ जांच के लिए कहा जिसकी रिपोर्ट आने के बाद मुझे पता चला कि मेरी किडनी में खराबी आ गई है|

Also Read - यूरिन संक्रमण की समस्या से Kidney Problem हुई और आयुर्वेदा मे पाया सही इलाज

किडनी खराबी के समय डॉक्टर यूरिन और ब्लड की जांच करते हैं जिसके बाद इसकी जानकारी मिलती है कि आपके यूरिन में कितनी मात्रा में प्रोटीन है और आपके ब्लड में कितना क्रिएटिनिन| क्योंकि रक्त में क्रिएटिनिन का होना आपकी किडनी के लिए हानिकारक होता है| और मेरा क्रिएटिनिन काफी बढ़ गया था जिसके कारण मेरी किडनी में खराबी आ गई थी| जिसके लिए मैंने एलॉपथी इलाज़ लिया| जब मेरा इलाज़ शुरू हुआ तो मेरे खाने में बहुत परहेज हो गया, पहले उच्च रक्तचाप के कारण मैं नमक कम खाता था लेकिन अब मुझे कई चीज़ों का सेवन पूरी तरह बंद करना पड़ा| लेकिन मुझे दवाइयों से कोई फर्क नज़र नहीं आ रहा था|

Also Read - क्या Body मे Nutrition की कमी से Kidney Damage हो सकती है

अब तो मुझे शरीर में इतनी कमजोरी आ गई थी कि चलने-फिरने में तकलीफ महसूस हो रही थी| इसके बाद तो मेरे शरीर को अभी डायलिसिस जैसी तकलीफ को भी झेलना पड़ा| जब मेरा डायलिसिस शुरू हुआ तब मेरी हिम्मत ने मेरा साथ छोड़ दिया| अब बस मर ही जाऊं यही सोचता रहता था| तभी मुझे सोशल मीडिया के ज़रिये कर्मा आयुर्वेदा के बारें में पता चला| जिसके बाद मैंने कर्मा आयुर्वेदा से इलाज़ लिया| मैं अपने चाचा जी के साथ दिल्ली गया जहाँ हम कर्मा आयुर्वेदा अस्पताल पहुंचे| वहाँ हमें डॉ. पुनीत मिले जिन्होंने मेरी रिपोर्ट्स देख कर मुझे कहा आप फ़िक्र मत करो आप ठीक हो जाओगे|

Also Read - Ayurvedic Kidney Treatment Doctor

लेकिन आपको समय पर दवा लेना होगा और खाने में उचित परहेज करने होंगे| डॉक्टर के कहे अनुसार मैंने खाने में उचित परहेज किया और समय पर दवाइयां ली जिसका फर्क मुझे 3 हफ्ते में नज़र आया| मुझे पेशाब की तकलीफ और बुखार दोनों नहीं थे| मैंने पूरा इलाज़ लिया और आज मैं पूरी तरह स्वस्थ हूँ इसके लिए मैं डॉ. पुनीत का शुक्रिया करता हूँ जिन्होंने मुझे नया जीवन दिया|

Post a Comment

0 Comments