क्रिएटिनिन लेवल नॉर्मल हुआ आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट से

नमस्कार, मेरा नाम जगदीश चौधरी है| मैं हिसार, हरियाणा में रहता हूँ| मेरी बाई किडनी पूरी तरह से डैमेज हो चुकी थी| आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट लेने से मेरी किडनी की खराबी ठीक हुई और ये मेरे लिए किसी करिश्मे से कम नहीं था क्योंकि एलोपैथीक ट्रीटमेंट के समय डॉक्टर ने मुझे बता समझा दिया था कि आपकी बाई किडनी का ठीक होना बहुत मुश्किल है क्योंकि मेरा क्रिएटिनिन का लेवल 11.61 mg/dl तक बढ़ चुका था| लेकिन आयुर्वेदिक दवा (creatinine Ayurvedic Treatment) से मेरी बाई किडनी की खराबी ठीक हुई|

मैं किडनी की खराबी से कई साल पहले से जूझ रहा था लेकिन पहले मुझे किडनी की खराबी के लक्षणों की सही जानकारी नहीं थी| मेरे पेट में कभी-कभी जब अचानक दर्द होने होता था जिसे मैं पेट में बनने वाली गॅस की समस्या समझता था और गॅस के कारण पेट में उठने वाले दर्द को कम करने के लिए गेस्टिक की दवा खा लिया करता था|

लेकिन कुछ समय के बाद गेस्टिक की दवा खाना मेरी आदत बन गई थी| मुझे मेरी बाई किडनी की खराबी का पता तब चला, जब एक दिन मेरे पेट में बाई तरह बहुत तेज़ दर्द हुआ और इतना तेज़ दर्द तो मुझे उससे पहले कभी नहीं हुआ था, मेरा बेटा मुझे नजदीक के हॉस्पिटल में ले गया| हॉस्पिटल पहुँचकर डॉक्टर ने मेरे कुछ टेस्ट करवाए और डॉक्टर ने बताया कि आपका क्रिएटिनिन का लेवल 11.61 Mg/dl काफी बढ़ा हुआ है और क्रिएटिनिन बढ़ने से बाई किडनी में सिकुड़न काफी बढ़ गई है| जिसके कारण बाई किडनी ने काम करना बंद कर दिया है|

Also Read - मात्र 30 दिनों में मेरा क्रिएटिनिन 6.1 से कम होकर 1.7 हो गया

किडनी की खराबी की बात सुनकर, मैं बिलकुल डर गया था क्योंकि मैंने तो सोचा भी नहीं था कि मेरे पेट में होने वाला दर्द मेरी किडनी खराबी का लक्षण भी हो सकता है और ऊपर से ये क्रिएटिनिन के बारे में तो मैंने पहले कभी सुना नहीं था कि आखिर क्रिएटिनिन भी कुछ चीज होती है| वो कहते है न जब आपकी जान पर बन आती है तो सब कुछ अपने आप ही पता चल जाता| ठीक वैसे ही मुझे भी धीरे-धीरे क्रिएटिनिन, हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज़ आदि किडनी के खराबी के लक्षणों की जानकारी होने लगी|

कुछ समय तक मैंने एलोपैथी ट्रीटमेंट करवाया लेकिन एलोपैथीक दवाइयों से भी कुछ आराम नहीं मिला अब तो मुझे पेशाब करने में परेशानी होने लगी थी और लाल रंग का पेशाब आ रहा था| ऐसा लग रहा था जैसे पेशाब से खून आ रहा हो| यूरिन की जांच करवाने पर पता चला कि मेरा ब्लड यूरिया 290 mg/dl काफी बढ़ा हुआ था| डॉक्टर में मुझे डायलिसिस करवाने की सलाह दी क्योंकि मेरा क्रिएटिनिन भी काफी बढ़ गया था|

मेरे तो कुछ समझ में ही नहीं आ रहा था कि आखिर क्या करना चाहिए? डायलिसिस करवाना चाहिए या नहीं......एक दिन मेरे बेटे ने इंटरनेट पर किडनी की बीमारी से संबन्धित विडियो देखा कि डायलिसिस क्या होता है? फिर मेरे बेटे को यूट्यूब पर (Ayurvedic Kidney Treatment without dialysis) के बारे में बता चला कि कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल कैसे (creatinine ayurvedic treatment) करता है वो भी बिना डायलिसिस के| मेरे बेटे ने मुझे भी कर्मा आयुर्वेदा के आयुर्वेदिक उपचार से ठीक हुए रोगियों की विडियो दिखाई जिससे हमे ये पता चला कि कैसे (Ayurvedic Kidney Treatment) लेने से लाखों किडनी रोगी ठीक हुए|

Also Read - किडनी में सिकुड़न ठीक हुए आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट से

हमने कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल में किडनी के आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट के लिए किडनी रोग के विशेषज्ञ डॉ. पुनीत से मिलने की एपोइंटमेंट बूक करवा ली| डॉ. पुनीत ने मेरी सारी रिपोर्ट देखी और मुझे समझाया कि आपकी किडनी में खराबी ज्यादा बढ़ी हुई है और आपकी बाई किडनी में सिकुड़न भी ज्यादा है इसलिए आपका (Ayurvedic Kidney Treatment) लंबा भी चल सकता है लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है हम (Ayurvedic Kidney Treatment Without Dialysis) करते है| डॉ. पुनीत ने मुझे जैसा बताया था!

मैंने वैसे ही नियमित रूप से दवाइयां खाई और पहले ही खुराक से मुझे अपनी तबीयत में फर्क दिखने लगा| मुझे आयुर्वेदिक दवाइयाँ खाते हुए अब एक महिना हो चुका था मैंने kft और यूरिन टेस्ट किया मेरा क्रिएटिनिन का लेवल 11.61 mg/dl से कम होकर 3.6 mg/dl आ गया और यूरिया का लेवल भी 290 mg/dl से कम होकर 60 mg/dl आ गया| यह मेरे लिए किसी चमत्कार से कम नहीं था अब मैं पूरी तरह से स्वस्थ महसूस कर रहा हूँ| जिसके लिए मैं कर्मा आयुर्वेदा के डॉ. पुनीत का धन्यवाद करना चाहता हूँ|

Post a Comment

0 Comments