Vipul Kidney Failure Survivor from Haryana

Vipul Kidney Failure Survivor from Haryana

नमस्कार मेरा नाम विपुल है और मैं हरियाणा का रहने वाला हूँ| जब कुछ साल पहले मेरी किडनी में खराबी आ गई थी| तो इसके लिए मैंने एलॉपथी इलाज़ लिया और जिसके कारण मुझे डायलिसिस के दर्द को झेलना पड़ा| इसके बाद तो मुझ पर तकलीफों की बरसात ही हो गई| उस वक़्त तो मुझे लगने लगा था कि मेरी जिंदगी अब बस ख़तम ही हो गई है| लेकिन मुझे समय पर कर्मा आयुर्वेदा के बारें में पता चला और मैंने यहाँ से इलाज लिया| कर्मा आयुर्वेदा में इलाज़ 100 प्रतिशत प्राकर्तिक तरीके से होता है जिससे कोई दर्द और तकलीफ नहीं होती बस समय पर दवा और अपने खाने में कुछ परहेज करने होते हैं| आज मैं पूरी तरह ठीक हूँ इसके लिए मैं कर्मा आयुर्वेदा के डॉ. पुनीत का धन्यवाद करता हूँ|

 

Also Read - Urine Infection Get Kidney Failure

मेरी किडनी में खराबी मेरे यूरिन रोकने की गलतआदत की वजह से आई थी| जिसके कारण मुझे पहले यूरिन इन्फेक्शन हुआ और फिर धीरे धीरे मेरी किडनी में भी खराबी आ गई| किडनी खराबी के शुरुआत में मुझे कई समस्याओं का सामना करना पड़ा| पहले मुझे पेशाब के रंग में बदलाब नज़र आया जिसको मैंने अनदेखा किया जो कि मेरी सबसे बड़ी गलती थी| इसके बाद मुझे पेशाब करने में दर्द और जलन महसूस हुई| मैं शायद डॉक्टर के पास जाता ही नहीं अगर मुझे यूरिन में ब्लड नजर नहीं आता तो| जब मुझे तकलीफ बढ़ने लगी तब मैं डॉक्टर के पास गया और उन्हें अपनी समस्या बताई|

मुझे डॉक्टर ने कुछ जांच के लिए कहा, तो मैंने उनके कहने पर KFT जाँच करवा ली| जिसके बाद मेरी रिपोर्ट आई और उसके बाद मुझे पता चला कि मेरी किडनी में खराबी आ गई है| जिसके इलाज़ में मैंने डायलिसिस की तकलीफ को झेला| डायलिसिस किडनी के इलाज़ की ऐसी प्रोसेस है जो कि सिर्फ दर्दनाक है| मुझे तो उससे कोई फर्क नहीं लगा उल्टा मेरी तबियत और ज्यादा खराब हो गई| मुझे अब पेट दर्द और कमर दर्द जैसी समस्या भी हो गई| कहते हैं जब इंसान को कुछ समझ न आये तो उसको एक आसान रास्ता मरना ही लगता है, ऐसा ही मुझे लगा था|

Also Read - Kya Kidney Stone Wale Whey Protein Use Kar Sakte Hain

क्योंकि मेरी सेहत इतनी ज्यादा खराब हो गई कि मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं? मेरी सेहत के साथ साथ मेरा स्वाभाव भी खराब हो गया था| मेरी ऐसी हालत देख कर डॉक्टर ने मुझे साफ़ कह दिया था कि मैं ठीक हूँ इसके लिए मुझे किडनी ट्रांसप्लांट करवा लेना चाहिए क्योंकि डायलिसिस से कोई असर नहीं हो रहा है| अब बात ट्रांसप्लांट तक आ गई और मैं इसके बिलकुल पक्ष में नहीं था| पर करूँ क्या ये भी समझ नहीं आ रहा था| मैं शायद ट्रांसप्लांट करवा ही लेता अगर मुझे किडनी के लिए सही इलाज़ न मिला होता तो|

मुझे सोशल मीडिया के द्वारा कर्मा आयुर्वेदा के बारें में पता चला| जब मैंने यहाँ के इलाज की प्रक्रिया का पता किया तो पता चला कि यहाँ इलाज़ आयुर्वेदिक तरीके से होता है| मैंने कर्मा आयुर्वेदा से इलाज़ लिया जहाँ मुझे समय पर दवा लेना था और खाने में परहेज करना था| मैंने डॉ. पुनीत की सारी बातें मानी और आज मैं पूरी तरह ठीक हूँ| मैंने दवा खाना बिलकुल नहीं छोड़ा और आहार में भी सिर्फ वही लिया जिसका सेवन डॉक्टर ने मुझे कहा था| जिसके बाद मेरी सेहत पहले से काफी अच्छी हो गई है| इसके लिए मैं डॉ. पुनीत को धन्यवाद करता हूँ|

Also Read - when creatinine is high, and eGFR is low

Post a Comment

0 Comments